प्री-वेडिंग कपल फोटोग्राफी आइडियाज

आजकल सभी शादियों का आयोजन और व्यवस्था, बड़ी भव्य होती हैं। लेकिन भव्य का मतलब एक केवल एक बड़ा आयोजन या एक बड़ी शादी नहीं होता जो सिर्फ फ़ोटोज़ में अच्छी लगे, ये सामाजिक और भावनात्मक दोनों स्तरों पर बड़ी होनी चाहिए । यहां भव्य का मतलब एक ऐसी शादी है जो हमें जीवन भर याद रखने के लिए आनंदित क्षणों, प्यार, खुशी और मस्ती से भरा अहसास देती है। इसलिए, शादियों में प्री-वेडिंग कपल का फोटोशूट होता है, जिसमें शादी के बंधन में बंधने जा रहे जोड़े अलग अलग तरीके से तस्वीरों में अपनी यादों को कैद करते है, यहां विभिन्न प्रकार के पोज देखने को मिलते हैं।

शूटिंग के कई दिलचस्प हिस्से हैं जैसे कि उन स्थानों पर शूटिंग करना जहाँ आप दोनों पहली बार मिले थे। हालाँकि शादी का आयोजन एक थका देने वाली प्रक्रिया है, आपके आस-पास के सभी रिश्तेदारों के कारण सब कुछ व्यस्त और हलचल से भरा होता हैl साथ ही आपको विभिन्न रस्मों और समारोहों का हिस्सा बनना पड़ता है। भारतीय शादियों में प्री-वेडिंग शूट का यह नया चलन आपकी शादी में हर्षोल्लास बढ़ाने का एक नया तरीका है।

क्या आप जल्द ही शादी कर रहे हैं? क्या आप एक सही प्री-वेडिंग कपल फोटो शूट कराने की योजना बना रहे हैं? फिर अपने आगामी फोटो शूट के लिए कुछ मज़ेदार कैंडिड, रोमांटिक पोज़ और सुंदर बैकग्राउंड नीचे दिए गए हैं। हमने इस सूची को बहुत शोध के बाद बनाया है इसीलिए लेख को अंत तक पढ़े, हमें विश्वास है कि आपको अपना सही पोज़ मिल जाएगाl

Contents

प्री-वेडिंग कपल फोटोग्राफी आइडियाज

1. प्यार की हवा में ऊंची उड़ान भरें!

Image Source: shadesphotographyindia

यह तस्वीर आपकी क़ीमती तस्वीरों के गुलदस्ते में एक खास जगह बना लेगी। आप दोनों अपने आप को हवाई जहाज या रनवे की पृष्ठभूमि या बैकग्राउंड लगा कर कप्तान की पोशाक पहन सकते हैंl लड़का लड़की को अपनी बाहों में लेकर, हल्का सा झुक कर उसके गालों को चूम सकता है । लड़की एक ही पल में शरमाते और हँसते हुए नकली कैंडिड दे सकती है। ये तस्वीर आपके प्यार की उड़ान को दर्शाती हैl

2. हमारे प्यार के कई रंग है!

Image Source: whatknotin

हम सभी ने रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण को ये जवानी है दीवानी में बलम पिचकारी की धुन पर नाचते हुए देखा है। और, उस गीत ने हमारे दिलों में उसी तरह की होली मनाने का गहरा उत्साह पैदा कर दिया जहां आप और आपका प्यार रंगों में सराबोर हो। आप सभी अपने प्री-वेडिंग शूट में इस तरह के रंगीन पल को कैद कर सकते हैं और इसे आजीवन संजो सकते हैं।

3. आज आपने क्या पहना है?

Image Source: weddingbellsphotography

आपके फोटो एल्बम को रोमांटिक और भावुक होना चाहिएl साथ ही आप दोनों को जीवंत कैमरा और संपादन के जादू को नहीं भूलना चाहिए जो आपके शूट की तस्वीरों को और प्यारा बना सकते हैं! यहाँ उनमें से एक है जहाँ आप दोनों एक पारंपरिक पोशाक पहन सकते हैं और फिर एक मज़ेदार पोज़ दे सकते हैं। इसे बाद में इसे संपादित किया जा सकता है और आपके दोनों आधे हिस्से स्वाइप हो जाएंगे। काफी मज़ेदार और काफी प्यारा!

4. सितारों की गिनती मत करो, चंद्रमा आपके लिए है !

Image Source: rajeshdigital

उसने आपसे पूरी दुनिया का वादा किया, जब उसने आपको प्रपोज़ किया तो उसने आपसे वादा किया कि वो सारी दुनिया की खुशी आपके कदमों में रख देगा । उस जादू के पल में वापस जाने के लिए, आप इस पोज़ को एक महासागर के चारों ओर आज़मा सकते हैं जहाँ लड़का अपनी होने वाली दुल्हन को अपने पैरों पर बैठकर चंद्रमा अर्पित कर सकता है। और, लड़की इसके बारे में आश्चर्यचकित और खुश हो सकती है। ये तस्वीर आपके शेल्फ की शोभा बढ़ा देगीl

5. उसकी आँखों की गहराई में मैं दुनिया को देखता हूँ!

Image Source: knottydays

उस समय को याद करें जब आप दोनों मिले थे और एक साथ समय बिताया था? आप सोचते थे कि आप एक-दूसरे की आंखों में देखते हुए घंटों बिताएंगे और यह जीने के लिए पर्याप्त होगा। आप दोनों का यह परफेक्ट शॉट एक-दूसरे को देखना और चारों ओर प्यार होना आपके पोलरॉइड को याद रखने लायक बना देगा।

6. उसका चेहरा वही है जो मैं हर जगह देखता हूं!

Image Source: shadesphotographyindia

उसकी मुस्कुराहट आपके चेहरे पर अनुग्रह का कारण बनी। उसकी चमकती आंखें आपको हर बार उसके प्यार के जाल में डाल देती हैं। यह एक परफेक्ट शॉट है जिसे आप अलग अलग खीच सकते हैं और एडिट कर सकते हैं, जो बताता है कि आप दोनों एक दूसरे के लिए कितना मायने रखते हैं और एक दूसरे के अस्तित्व का कारण हैं।

7.  डाईव राइट इन, किस मी स्लो

Image Source: nitinaroraphotography

एक तस्वीर जो आपके प्यार का टोकन और साथ में बेहतरीन यादों का पिटारा होगी। यह एक रोमांटिक पोज है जिसको देख बाकी कपल आप दोनों से ईर्ष्या करेंगे। एक बर्फ सी भारी पृष्ठभूमि या बैकग्राउंड लाने की कोशिश करें या आप उसको को भी एडिट कर सकते हैं।

8. जल्द ही हम अपने घरों को साझा करेंगे!

Image Source: kirandeep_photography

रोमांस और आपके बीच प्यार की तमाम अनमन के अलावा आप एक दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त भी हैं और एक साथ बहुत मज़ाक करते हैं। इस खूबसूरत और मज़ेदार पोज को आज़माकर आप दोनों को एक दूसरे की सोहबत पाने का एक और मौका मिलेगा । इसे आजमाये और खुशिया मनाएl

9. ये हसीन वादियां …

Image Source: shadesphotographyindia

सुंदर नीले आकाश के नीचे, एक आरामदायक सेटिंग या स्थान पर बैठें और एक-दूसरे को बहुत प्यार के साथ पकड़ें। यह आपकी शूटिंग के लिए एक शानदार पोज है। आप दोनों एक यात्रा पर जाने और वहां शूटिंग करने की योजना भी बना सकते हैं।

10. लाल पतझड़, लाल इश्क!

Image Source: knottydays

एक सुंदर उज्ज्वल पतझड़ ऋतु का दिन चुनें, हवा में प्यार के साथ आकाश इतना नीला हो कि आपके नाम भी उस पर खींचे जा सकते हैं। इस तरह की सेटिंग में एक ही शॉट में पूरे साल की खुशिया समेट ले।

11. एक शानदार शुरुआत, एक शानदार कहानी!

 

Image Source: knottydaysहम सभी अजीब मौकों पर प्यार में पड़ जाते हैं। हममें से हरेक के पास यह बताने के लिए एक शानदार कहानी है कि प्यार कब होता है और कैसे होता है । अगर आप दोनों की प्रेम कहानी उतनी ही खूबसूरत और गहरी है, बिल्कुल एक समुन्दर की तरह , दर्द का तूफान और शांति की हवा दोनों हो जिसमें । फिर, यह आप दोनों के लिए एक सही शॉट होगा।

12. तेरा प्यार ही मेरा पंख है! 

Image Source: rajeshdigital

आप दोनों एक साथ एक जैसे पोज़ देकर एक-दूसरे के साथ गहरे प्यार में पड़ सकते हैं और चित्र पर किए गए सटीक रचनात्मक ग्राफिक्स का फायदा उठाकर एक खूबसूरत याद बना सकते हैं। आपके चारों तरफ हवा में प्यार है। आप इसे छू नहीं सकते, लेकिन केवल महसूस कर सकते हैं।

13. एक फैट चिक और एक जिम फ्रीक!

Image Source: kirandeep_photography

कितना अद्भुत संयोजन है! अगर आप दोनों ने पहले भी ऐसा किया है तो आप दोनों एक दूसरे के लिए बने हैं। लड़की, लड़के की पीठ पर बैठकर उसे पुश-अप्स करते हुए देख रही है, कितना ट्रेंडी और खूबसूरत है!

14. हमारा प्यार रोशन है !

Image Source: nitinaroraphotography

इस तस्वीर में एक खूबसूरत संयोजन है , अपने प्रिय के साथ सही प्रकाश व्यवस्था और सही रोमांटिक पोज के साथ यह मुमकिन है। इस तस्वीर को आप दोनों अपने लिए खींचे ,उस पोज में जहां लड़की, लड़के की गोद में बैठी है और आपके चारों तरफ रोशनी ही रोशनी है।

15. सिंक में हर जगह!

Image Source: whatknotin

आप दोनों लंबे समय से एक-दूसरे के जीवन में समन्वय ला रहे हैंl आप साथ में गाते है साथ में नाचते हैं । रियलिटी सिंक की जाँच करने के लिए यहाँ एक पल है और साथ में यह सुंदर और मज़ेदार तस्वीर है।

आपने पहले से ही ऊपर से अपने लिए पोज़ चुन लिए होंगे। लेकिन आपकी आने वाली प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए एक टिप – वास्तविक स्थानों पर जा सके तो बेहतर होगा। इसलिए, हर बार जब आप दोनों उन तस्वीरों को देखेंगे तो यह एक मजेदार और प्यार भरी यात्रा होगी जो आप दोनों ने एक साथ की थी, एक प्यारी याद। उसके हाथ को पकड़े अपनी पसंदीदा धुनों पर नाचे और इन पलों को हमेशा के लिए संजो ले।

अपने विचार हमे कमेन्ट सेक्शन में बताये, K4 Fashion के साथ जुड़ने के लिए धन्यवादl

तेरी सूरत से किसी की नहीं मिलती सूरत
हम जहाँ में तेरी तस्वीर लिए फिरते हैं
-इमाम बख़्श नासिख़

Exit mobile version