आपके पैरों के लिए शानदार ट्रेंडिंग मेंहदी टैटू डिज़ाइन्स

पैरों के लिए सबसे अच्छी मेहंदी और टैटू डिजाइन हम आपके लिए लेकर आये हैं जो ट्रेंडिंग हैं। तो आइये और अपने पैरों को सुंदर बनाने के साथ साथ आकर्षक भी बनाये। नीचे सूची में दिए डिज़ाइन को देखिए और उनसे कुछ नया सीखने की कोशिश कीजिए।

मेहंदी भारतीय परंपरा का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। शादी समारोह और कई त्योहारों के दौरान मेहंदी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह दुल्हनों के लिए किसी गहने से कम नही होता है। शादियों में मेहंदी की रस्म के मौके पर दुल्हनों के हाथों में मेहंदी लगाई जाती है। दोस्त और परिवार के लोग एक साथ आकर एक त्योहार जैसा माहौल बनाते हैं। महिलाएं अपने हाथों को सुंदर और आकर्षक डिजाइनों से भर देती हैं। मेहंदी को पसंद करने वाली सभी महिलाओं के लिये हम लेकर आये आकर्षक और खूबसूरत डिज़ाइन का पूरा संग्रह। लेकिन मेहंदी सिर्फ हाथों तक ही सीमित नहीं है, इसे पैरों पर भी लगाया जा सकता है ताकि इसे आकर्षक लुक के साथ और अधिक सुंदर बनाया जा सके। कई वर्षों से मेहंदी डिजाइन दुनिया भर में तेजी से लोकप्रिय होती जा रही है। लोकप्रियता को इस बात से जाना जा सकता है कि दुनिया भर की महिलाएं इसे अपनी त्वचा पर अस्थायी टैटू के रूप में उपयोग कर रही हैं। तो बदलते पैटर्न के साथ आप भी अपने हाथों की मेहंदी डिजाइन को बदलने के लिए तैयार हो जाईये और दोस्त परिवार के लोगो को अपने अलग अलग मेहंदी डिजाइनों के साथ आकर्षित मंत्रमुग्ध कर दीजिये। विभिन्न मेहंदी डिज़ाइन आपके सुंदर लुक को और अधिक आकर्षक बना देंगे।

यदि आप अपनी शादी के दिन या किसी भी समारोह में खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन से पैर सजाना पसंद करती हैं, तो सही पैटर्न चुनने की चिंता न करें। पैरों के लिए मेंहदी डिज़ाइन का पैटर्न सालों से बदलता आया है जिसे विशेषज्ञों ने सरल से जटिल और आकर्षक बनाया है। इस पोस्ट में हम आपको उन बेहतरीन मेहंदी डिज़ाइनों को खोजने में मदद करने जा रहे हैं जो चलन में हैं। और याद रखिये कि मेंहदी डिजाइन या टैटू स्थायी नहीं हैं, इसलिए आगे बढिए और आपने पैरो की सुंदरता को और बढाइये।

Contents

पैरों के लिए ट्रेंडिंग मेंहदी टैटू डिज़ाइन

खूबसूरत और तीखे स्टाइल वाली मेहंदी पैटर्न

परफेक्ट टच को अपने पैरो पर इस तीखे स्टाइल वाली मेहंदी पैटर्न के साथ अपने लुक में जोड़िये। मेहंदी डिज़ाइन के चारो ओर सुंदर पत्तियों की आकृति बनी हुई है। इस तरह का डिज़ाइन किसी भी अवसर के लिए एकदम सही है और किसी भी पोशाक के साथ बेहद खूबसूरत लगेगा। यह अविश्वसनीय और सुंदर डिजाइन मेंहदी पैराडाइस द्वारा बनाया गया है।

मंडला और पत्तियों वाली मेहंदी डिजाइन

एक पारंपरिक मंडला पैटर्न के साथ अपने पैरों को सुंदर बनाएं। इस तरह के डिजाइन मुख्य रूप से गोलाकार मेहंदी पैटर्न में होते हैं। यह एक बहुत ही लोकप्रिय डिज़ाइन भी है। मंडला में फूलों की आकृति और पत्ती के पैटर्न भी होते हैं ताकि इसे और अधिक आकर्षक बनाया जा सके। यह डिज़ाइन उन दुल्हनों के लिए एकदम सही है जो एक सरल और सुंदर डिज़ाइन करना चाहती हैं।

पैरो के लिए पैस्ले मेहंदी डिजाइन

यदि मेहंदी की डिजाइनों को लेकर आपके मन मे संदेह है तो आप पुराने पैस्ले पैटर्न के साथ जा सकते है और मेरा यकीन मानिए आप पैस्ले डिजाइनों के साथ कभी भी गलत नहीं हो सकते। यह डिज़ाइन विभिन्न डिज़ाइनों का एक जटिल मिश्रण है जिसमें विविध फूलों की डिज़ाइन और सर्पिल पत्ती की डिज़ाइन के साथ पैस्ले पैटर्न के आसपास और सुंदर बिदुओं के साथ समाप्त होती है। यह जटिल मेंहदी टैटू सारा द्वारा बनाया गया है।

पत्तीदार अरेबिक मेहंदी डिजाइन

हम पैरों के लिए इस बेहतरीन मेहंदी पैटर्न को चुन सकते हैं। डिजाइन की बात करे तो किनारों पर बहने वाली पत्तीदार पैटर्न के साथ पुष्प गुच्छों से भरा होता है। पैर पर फूलो की बनावट बहुत सुंदर और नाजुक दिखाई देती है। यह पैटर्न हाथों पर भी किया जा सकता है। आप अपने हाथों से पैरो के मेहंदी डिजाइन को मैच कर सकते हैं। एक ऐसे कपड़े को चुनिए जो आपके पैरो की मेहंदी डिज़ाइन को और आकर्षक बना देगा।

सुंदर और सरल घुमावदार मेहंदी टैटू

यह मेंहदी टैटू देखने मे ही ताजगी बिखेर रहा है। यह सरल डिजाइन के साथ ही बहुत आसान भी है और संभवतः इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है। यह मेंहदी टैटू फूलो की बनावट और पैस्ले डिजाइन के साथ विभिन्नताओं से भरा है और छोटे छोटे बिंदु इसे एक कोमल रूप दे रहे हैं। पूरा डिजाइन सरल और आँखों को मोहित करने वाला है। डिजाइन की सादगी ही है जो इसे इतना आकर्षक बनाती है। यह डिजाइन समारोह और सामान्य कार्यक्रमों के लिए उपयोग किया जा सकता है। यह करामाती डिजाइन हाथों के लिए भी बहुत उपयुक्त है।

मनमोहक फूलो वाली मेहंदी

यह एक बेहद लुभावनी फूलों की डिजाइन है। यह डिज़ाइन खूबसूरत फूलो के पैटर्न से भरा हुआ है। पैरों के लिए मेहंदी की यह डिज़ाइन बहुत ही मनमोहक है। पतले छोटे पत्तों और मनमोहक बिंदुओं के साथ-साथ यह पैर के निचले हिस्से पर पत्तेदार छोर के साथ और भी सुंदर दिखता है। आजकल सभी लोग पैरों के लिए इस सुंदर डिज़ाइन को दिल से पसंद कर रहे हैं। यह डिजाइन हाथों पर भी लगाई जा सकतीहै।

शेडेड फूलो वाली मेहंदी डिजाइन

आपको किसी भी समारोह के लिए पैरों को शानदार बनाने के लिए एक सरल और सुंदर मेहंदी डिज़ाइन की आवश्यकता होती है। यदि आप बहुत अधिक मेहंदी पसंद नहीं करते हैं, तो इस सरल मेहंदी पैटर्न के साथ जा सकते हैं। पैरों के लिए मेहंदी का यह डिज़ाइन खूबसूरत फूलों की आकृति से भरा होता है और इसके शीर्ष पर एक गोलाकार अर्ध सूर्य डिज़ाइन होता है। इस तरह की मेंहदी डिज़ाइन हर किसी के मन को मोहित करने के लिए काफी है। किसी भी अवसर के लिए इस तरह के डिज़ाइन का विकल्प बेहतर होता है।

पूरे पैरो के लिए सरल स्पाइरल मेहंदी डिजाइन

यह मेहंदी डिजाइन सरल और पैरों के लिए सुरुचिपूर्ण डिजाइन है। इस मेहंदी की खास बात यह है कि आप इसमें अधिक फूल, पत्ती और बिंदी के रूपांकन जोड़कर डिजाइन का विस्तार कर सकते हैं और इसे हाथों में भी लगाया जा सकता है। इस डिजाइन का मुख्य फोकस सही ढंग से किया गया काम ही है और यह आपके पूरे पैर को मेहंदी से भर देता है। इस तरह के मेंहदी, समारोहों और विभिन्न कार्यों के लिए एकदम सही है। इस बेहतरीन मेहंदी की सुंदरता को लुभाने के लिए सुंदर पोशाक पहनें। जिससे आपकी सुंदरता और बढ़ जाएगी।

खूबसूरत गोलाकार मेहंदी डिजाइन

हम विभिन्न तरीको से डिज़ाइन किये गए फूलों की डिज़ाइन से प्यार करते हैं और सर्पिलिंग पैटर्न जो दिखने में बहुत शानदार होते है हम उनके भी दीवाने होते जा रहे हैं। इसमें विभिन्न पैटर्न में कई गोलाकार आकृति बनी हुई हैं और खाली छोड़ी गई जगह डिजाइन को और बेहतर रूप दे रहे हैं। त्योहारों के मौके पर मेंहदी बनाने के लिए इस पैटर्न का उपयोग किया जा सकता है। आप अपने हाथों के लिए इस पैटर्न का विकल्प भी चुन सकते हैं। इस डिजाइन की सबसे खास बात यह है कि टखने के चारों ओर यह और भी खूबसूरत नजर आता है।

पूरे पैरों में भरी हुई मेहंदी डिजाइन

क्या आपको अपने पैरों पर भारी मेहंदी का डिज़ाइन बनवाना पसंद हैं? तो फिर आपका इस बेहतरीन डिज़ाइन के बारे में क्या कहना है। पेस्ले और सर्पिल आकर के पुष्प पैटर्न के साथ यह खूबसूरत पैर के मेहंदी की डिजाइन बेहद शानदार है यदि आप को भारी काम वाली मेहंदी पसंद आती है तो आप इस मेहंदी के साथ जा सकते हैं। इस मेहंदी डिजाइन का मुख्य आकर्षण पैरों के बीच से जांघ तक की जाने वाली डिजाइन है। यह डिज़ाइन छोटे बिंदीदार पुष्प पैटर्न के साथ पूरा किया जाता है। इस डिज़ाइन को केवल मोड़ा और घुमाया जा सकता है और इस पैटर्न का उपयोग शरीर के सभी भागों में मेहंदी डिज़ाइन के रूप में या सिर्फ एक आकृति के रूप में किया जा सकता है। आप फ्रीस्टाइल के लिए इस मेंहदी टैटू के साथ जा सकते हैं।

पैरो के लिए मिश्रित मंडला मेहंदी डिजाइन

आज कल हम इस मेंहदी टैटू को पैर के लिए बड़े पैमाने पर देख रहे हैं। यह डिज़ाइन उन लोगों के लिए है जो एक अनोखी और भारी भरकम मेहंदी डिज़ाइन को पसंद करते हैं जो उन्हें सभी लोगो से अलग औऱ सुंदर लुक देगा। मंडला डिज़ाइन के साथ पैस्ले पैटर्न इसकी सुंदरता को और बढ़ाता है। डिजाइन काफी सरल है और बिल्कुल आश्चर्यजनक लगती है। यह शादी के समय लगाने के लिए सबसे बेहतर है। मेंहदी टैटू को मुख्य फ़ोकस बनाने के लिए एक ऊँची जाँघ वाली छोटी स्कर्ट के साथ आप जा सकते है और पूरे आत्मविश्वास के साथ चलिये जैसे कि आप इसके मालिक हैं और यह मेहंदी आपके लिए ही बनी हो।

ट्रेंडिंग मेंहदी टैटू सूची यहां समाप्त होती है। ऊपर दिए गए मेहंदी की विभिन्न डिज़ाइन में से बेहतर डिज़ाइन अपने पैरों की लिए चुनिये और अपने पैरों को आकर्षक तथा सुंदर बनाइये। आशा है कि आपको हमारी लंबी सूची से प्रेरणा मिली होगी। तो हम आपको यही सुझाव देंगे कि पेशेवर मेहंदी कलाकारों या मेहंदी टैटू कलाकारों से संपर्क करें जो मेहंदी डिजाइनों के विशेषज्ञ हैं। अपने पसंदीदा पैटर्न को चुनिये और अगली बार जब आप मेंहदी टैटू लगवाना चाहते हैं तो अपने चुने गए पैटर्न में से ही लगवाये। हमें कमेंट करके बताएं कि आपको कौन सी मेंहदी पैटर्न सबसे ज्यादा पसंद है।

Exit mobile version