ट्रेंडी इंडियन वेडिंग मेकअप लुक

इंडियन वेडिंग मेकअप लुक!

भारतीय शादियों का भव्य मौका होता है। हर कोई शादी के हर कार्यक्रम में अपना बेस्ट दिखना चाहता है। इसलिए मेकअप आपके लुक को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आजकल आपके लिए बहुत सारे मेकअप विकल्प उपलब्ध हैं।

लेकिन सवाल यह उठता है कि कौन सा आपको सूट करेगा, जो हर अवसर के लिए उपयुक्त होगा, कितना समय लगेगा, क्या यह दिन के लिए चुने गए आउटफिट के साथ अच्छा लगेगा? इन सभी सवालों का जवाब सभी विकल्पों को देखकर और फिर हर सवाल के बारे में सोचकर दिया जा सकता है। ऐसा मेकअप लुक पाने की कोशिश करें जिसमें आप अच्छा महसूस करें, जिसे आप आसानी से कैरी कर सकती हैं। हर मेकअप लुक के अपने अपने महत्व और नुकसान हैं।

यदि आप अभी भी अपने दिन के लिए सही लुक नहीं  चुन पाए हैं, तो हम आपके बचाव में हाजिर है। हम आपके लिए इस वेडिंग सीजंन में आजमाने के लिए कुछ बेस्ट इंडियन वेडिंग मेकअप लुक लेकर आए हैं। इन भारतीय वेडिंग मेकअप लुक को इन वर्षों में लोगों द्वारा आजमाया गया है। ये ट्रेंडी लुक नए है और निश्चित रूप से आप पर बहुत अच्छा लगेंगे। शादी के मौसम में के लिए बस अपनी पोशाक और अपने वाइब के लिए सही फिट का पता लगाएं और मेकअप में आपकी मदद हम करेंगे। आइए हम पाइलटेल हेयर स्टाइलिस्ट से इन मेकअप लुक का डोरा लेते हैं।

Contents

ट्रेंडी इंडियन वेडिंग मेकअप लुक

1. हेवी आई मेकअप लुक

यह खूबसूरत मेकअप लुक एक निश्चित विजेता है। आप इस मेकअप लुक को रेड और ग्रीन वेडिंग ड्रेस दोनों के लिए चुन सकती हैं। यह उन दोनों के साथ अच्छा लगेगा। सबसे अच्छे नतीजों के लिए डी-डे से पहले अपनी त्वचा को तैयार करने की शुरुआत करें। अपनी शादी के दिन अपनी त्वचा को हाइड्रेटिंग जेल, प्राइमर और फाउंडेशन से तैयार रखें। मेकअप को कम होने से बचाने के लिए इसे अच्छी तरह से बेक करें। एक गहरे रंग के फाउंडेशन से कौनटोर करें और बलैंड करें। अब आंखों के मेकअप से शुरू करें। क्रीज़ डिवाइडेड डबल शेड आई मेकअप बहुत अच्छा लगता है। बेहद अच्छे नतीजों के लिए फोटो पर एक गहरा रंग लिप कलर लगाए।

2. ग्लिटर आई मेकअप लुक

ग्लिटर की वजह से इस लुक को बहुत ज्यादा त्वचा की तैयारी की आवश्यकता होती है। अगर आपको ग्लिटर से एलर्जी है तो पहले ही इसकी जांच करा लें। अपनी शादी के दिन अपनी त्वचा को हाइड्रेटिंग मास्क या जेल के साथ तैयार करें। अब एक प्राइमर, फाउंडेशन और कंटूरिंग के साथ शुरुआत करें। शिमरी पिंक कलर के साथ ब्लश लगाएं। अपने मेकअप की शुरुआत करें। अपनी पलक पर नीले रंग की आई शैडो को ब्लेंड करें। अब अपनी आँख को सुनहरे आईशैडो से क्रीज़ करें। अपने होठों पर लाल रंग की एक लिप शेड लगाएं। आप इस मेकअप लुक के साथ मेसी बन लुक के लिए जा सकती हैं।

3. दिलकश वेडिंग मेकअप लुक

ये फ्रेश और ट्रेंडी मेकअप लुक नई दुल्हनों के लिए सबसे अच्छा चुनाव है। अपनी त्वचा को अच्छी तरह से तैयार करें। आंखों के मेकअप के लिए,  हल्के गुलाबी रंग के आई शैडो के लिए जाएं। एक बढ़िया विंगड लाइनर लगाएं और इसे अंत में ऊपर की ओर ब्लेंड करें। हल्के रंग का ब्लश लगाएं। लाल लिप कलर और लाल बिंदी के साथ इसे पूरा करें।

4. ऑम्ब्रे आई मेकअप लुक

यह ऑम्ब्रे आई मेकअप लुक आपको एक मैच्योर लुक देगा। प्राइमर, फाउंडेशन और बेकिंग तकनीकों के साथ अपना चेहरा तैयार करने के साथ शुरुआत करें। सही हाइलाइट्स के लिए अपना चेहरा कंटूर करें। नारंगी आईशैडो का इस्तेमाल करके अपने आई मेकअप की शुरुआत करें। इसे पर्पल आई शैडो के साथ ब्लेंड करें और लाइनर आईलैश और मस्कारा से अपने लुक को पूरा करें। चमकीला नारंगी लिप कलर लगाएं। गालों पर हल्का ब्लश लगाएं। एक मध्यम आकार की बिंदी और एक साफ-सुथरे वॉल्यूमिनस ब्राइडल बन के साथ लुक को पूरा करें।

5. हैवी और ब्राइट लुक इंडियन वेडिंग के लिए

यह हैवी और चमकदार वेडिंग मेकअप लुक शहर में हर किसी का पसंदीदा है। आप अपनी त्वचा को हाइड्रेटिंग जेल के साथ तैयार करना पहले ही शुरू कर सकते हैं। प्राइमर, फाउंडेशन लगाएं और इसे बेक करने के लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें। समोच्च रेखाओं का सही उपयोग करें। आंखों पर एक हल्के आईशैडो के साथ आंखों के मेकअप को शुरू करें, इसे एक गहरे रंग के साथ मिलाए जैसे ही आप अंत तक पहुंचते हैं। फेक आईलैशेस को लगाए। आई मेकअप को लाइनर और मस्कारा से खत्म करें। डार्क लिप कलर और लाइट ब्लश लगाएं। इस मेकअप लुक को एक अच्छे हेयर स्टाइल के साथ पेयर करें।

6.एलिगेंट और प्यारा मेकअप लुक

यह मेकअप लुक बहुत सुंदर और मनमोहक है। डी-डे से पहले अपनी त्वचा को अच्छी तरह से तैयार करें। शादी के दिन इसे हाइड्रेटिंग जेल, प्राइमर, फाउंडेशन और सही बेकिंग तकनीक के साथ त्वचा को तैयार किया जाता है। कोंटोर का अच्छी तरह से उपयोग करें। अपनी आइब्रो करें क्योंकि इस लुक का फोकस आंखों पर रहता है। अब एक नारंगी आँख छाया के साथ शुरू करो।  नीला आई शैडो लगाएं। एक अच्छे लाइनर और फेक आई लैशेज के साथ आई मेकअप पूरा करें। अपनी आंखों पर रस्टी ऑरेंज लिप कलर लगाएं। इसे गजरा से सजे भारी बन के पेयर करें।

7. अनोखा इंडियन वेडिंग मेकअप लुक

यह एक अनोखा वेडिंग मेकअप लुक है। आप अपनी शादी पर इस बोल्ड मेकअप लुक को आज़मा सकती हैं। सभी मेकअप के लिए अपनी त्वचा तैयार करना शुरू करें। हाइड्रेटिंग जेल, प्राइमर फाउंडेशन, बेकिंग आदि से शुरुआत करें। अब आंखों के मेकअप से शुरुआत करें क्योंकि यह इस लुक का सबसे जरूरी हिस्सा है। सबसे पहले गुलाबी आईशैडो लगाएं, अब क्रीज पर विभाजित करने के लिए पतले ब्रश का उपयोग करें। इसके लिए सफेद आईशैडो का इस्तेमाल करें। अब ब्लू आई शैडो और आईलाइनर से लुक को पूरा करें।  फेक आईलैशेस और एक ब्राइट लिप शेड जोड़ें।

8.कैनरी आई टिप इंडियन वेडिंग के लिए

यह एक बेहद सुंदर शादी का मेकअप लुक है। आप अपने चेहरे को हाइड्रेटिंग जेल, प्राइमर और फाउंडेशन के साथ तैयार कर सकते हैं। अब अपने चेहरे को एक शेड डार्क फाउंडेशन के साथ कोंटोर करें। अब आंखों के मेकअप से शुरू करें। लुक में आंखों के मेकअप में गुलाबी आई शैडो होती है और आंख के अंदरूनी हिस्से को कैनरी यलो आई शैडो से चमकाया जाता है। लिप कलर के लिए रेड का ब्राइट शेड चुनें। इसके साथ कुछ बेहतरीन ज्वेलरी पहने।

9.गोलडंन मेकअप लुक

यह चमकीला मेकअप लुक शादी के लिए बिल्कुल सही है। इस  मेकअप लुक की शुरुआत सभी मेकअप की तरह ही चेहरे की तैयारी से शुरू होती है। तैयारी के लिए प्राइमर और फाउंडेशन का उपयोग किया जाता है। कंटूर और अपने चेहरे को उजागर करें। दो अलग-अलग रंग के अक्षरों को मिला कर लगाएं। फेक आईलैशेस और आईलाइनर लगाएं। होंठ के रंग के लिए एक चमकीले नारंगी या गुलाबी रंग का चुनाव करें। अब मेकअप सेटर स्प्रे करें। बेहतरीन परिणाम के लिए गहरे रंग के लहंगे के साथ इस वेडिंग मेकअप लुक को मिलाएं।

10. पर्पल मेजिक

यह एक बहुत ही अनोखा वेडिंग लुक हैं। इस खूबसूरत मेकअप लुक को आप शादी या सामाजिक समारोहों में पहन सकती हैं। मेकअप लुक आपकी त्वचा की तैयारी से शुरू होता है। आंखों के मेकअप में आईलाइनर और बैंगनी आईशैडो होता है। लुक को अच्छी तरह से हाई बन के साथ सजाया गया है।

11.पारंपरिक ब्राइडल मेकअप लुक


यह पारंपरिक मेकअप स्मोकी आई और भारी आईशैडो के साथ दिखता है। चमकीले लाल होंठ का रंग शादी के मौसम के उज्ज्वल खिंचाव के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। आप निश्चित रूप से इस मेकअप लुक के लिए जा सकती हैं यदि आप की नई- नई शादी हुई है या आप चमकदार लाल पहनना पसंद करती हैं। यह दुल्हन के लिए भी फिट बैठेगा । यह वेडिंग मेकअप लुक दुल्हन के चमकीले लाल लहंगे के साथ बहुत अच्छा लगेगा। आप इसमें गजरा लगाकर अपने बालों को उंचे गोले में खींच सकती हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको ये सभी खूबसूरत मेकअप लुक पसंद आए होंगे। हम उम्मीद करते हैं कि आप जल्द ही इन प्यारे मेकअप लुक में से कुछ को जरूर इस्तेमाल करेंगे।  K4 Fashion पर अन्य संबंधित लेख देखें। हमें नीचे कमेंट सेक्शन में अपनी राय दें। हम जल्द ही ऐसे और उपयोगी लेख आपके लिए पेश करेंगे। ‌

Exit mobile version