सर्दियों के लिए खास प्री-वेडिंग फोटोशूट आइडियाज

प्री-वेडिंग फोटोशूट अब युवा जोड़ों के बीच एक ट्रेंड बन गया है, हालाँकि कुछ कपल्स इसे महंगा, गैरजरूरी और बोझ समझते हैं लेकिन कुछ को लगता है कि कुछ ख़ूबसूरत यादों को कैद करने का यह एक अच्छा तरीका है l इसका अपना अलग ही मजा है। यहां कुछ खूबसूरत सर्दियों के प्री-वेडिंग फोटोशूट आइडिया हैं जो आपकी मदद करेंगे।

Contents

विंटर प्री-वेडिंग फोटोशूट आइडियाज

1. बर्फ में प्री-वेडिंग फोटोशूट

Image Source: Shutterink Photography

जब जोड़े खुश होते हैं और  इतने प्यार से पोज देते हैं तो रचनात्मकता सबसे अच्छी होती है !! शाम को बर्फ गिरने से ज्यादा रोमांटिक कुछ भी नहीं है। यह जोड़ी कितनी मनमोहक लगती है। इस शॉट में प्यार और प्रशंसा स्पष्ट है। ये जोड़ा बहुत गहरे प्यार में हैं।

2. बर्फ की बौछार

Image Source: Dipak Studios Photography

इस व्यस्त जीवन में उस एक व्यक्ति को ढूंढना कितना मुश्किल है जिसके साथ आप अपना पूरा जीवन गुजार सके । लेकिन किसी तरह प्यार अपना रास्ता ढूंढ लेता है और आपको टूटने से बचा लेता है । प्यार आपकी आत्मा को परिवर्तित कर सकता है, आपकी सोच बदल सकता है । लैम्पपोस्ट के नीचे बैठे अपने प्यार के आसपास उसकी बाहों में बाह डाले , उसकी कानाफूसी सुनकर, अंतहीन प्रेम के इस क्षण को कैद करें और जीवन भर की यादें बनाए l

3. फिल्मी स्टाइल

Image Source: Divinemethod Photography

दो दिल, दो आत्माएं, दो अलग रास्ते सबसे अप्रत्याशित ढंग से मिलते हैं, कई उतार-चढ़ावों से गुजरते हैं, ऊँच नीच का सामना करते है और फिर वे इस एक साथ मिलने के सफर को इतना प्यार करने लगते हैं कि वे हमेशा के लिए साथ रहने का फैसला करते हैं। ठंड के मौसम के बारे में चिंता न करें, भले ही आप -20 डिग्री में खड़े हों, बस एक दूसरे की आंखों को देखें और कैमरे को अपना जादू करने दें। इस जोड़े ने ठंड के मौसम के बावजूद कनाडा में सबसे सुंदर जगह को चुना। लेकिन बर्फ हमेशा सुंदर और लुभावनी होती है। तो क्या आप एक प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए थोड़ी सी ठंड नहीं सह सकते ?

4. पहाड़ की चोटी पर

Image Source: Carey Nash Photography

उनका प्यार पहाड़ से ऊंचाइयों तक पहुंच रहा है। क्या आप प्रेम के लिए बर्फ से भरी पहाड़ की चोटी पर पहुंच सकते हैं। जब आप दुनिया के शीर्ष पर हों तो कुछ भी आपको प्रपोस करने से नहीं रोक सकता। और मुझे यकीन है कि वह हां जरूर कहेगी। प्री-वेडिंग शूट के लिए कैसा शानदार नज़ारा!

5. बॉलीवुड पोज

Image Source: Zero Gravity Photography

कितना प्यारा दृश्य है । आपके और आपके प्रेमी के बीच ज़्यादा दूरी नहीं है। प्यार की इस जादुई भूमि में एक दूसरे को खो दे। हर बार प्यार में पड़ना, हर एक कारण के साथ प्यार होना और फिर प्यार का जादू चलना l यह सब हवा में खुशी महसूस करने के बारे में है। आप प्यार में पड़ जाते हैं तो आप बिना किसी कारण के मुस्कुराते हैं। यह जोड़ी हम सभी को रोमांटिक बना रही है। इस कपल ने शिकागो में अपना प्री वेडिंग फोटोशूट करवाया था। चारो ओर बर्फ में घिरे रहते हुए और पास आए l

6. चंचल बर्फ फोटोशूट

Image Source: Deanna C Photography

प्यार और पागलपन हाथ में हाथ डाले आते हैं। तस्वीरों के रूप में जीवन भर की खूबसूरत यादों और छोटे क्षणों को पकड़ना । प्रेम को किसी परिभाषा की आवश्यकता नहीं है, इसे बस एक सही कैप्चर और सही चित्र प्रतिनिधित्व की आवश्यकता है। नई शुरुआत और एक महान प्रेम कहानी के लिए, अपने फोटोग्राफर को मज़ेदार और प्यार की सच्ची भावनाओं को पकड़ने दें। अधिक प्यारा दिखने के लिए मेल खाने वाले गर्म आउटफिट चुनें।

7. बारिश का जादू

Image Source: Divinemethod Photography

प्रेम की कोई सीमा नहीं है। प्यार प्यार है। कभी भी प्यार में पड़ना बंद न करें। एक साथ खुशी से यात्रा की शुरुआत करें। कारण एकजुटता की अपनी भाषा है और यह भाषा सच्चा प्रेम है। इस जोड़े की तरह बारिश में अपने फोटोशूट के साथ पागल और रोमांटिक हो जाओ।

अगर आप प्री-वेडिंग फोटोशूट करवा रहे हैं तो बारिश में छाता का एक शॉट बहुत जरूरी है क्योंकि बारिश सबसे रोमांटिक बैकग्राउंड होती है।

8. साहसिक प्रेमी

Image Source: Dipak Studios

स्वेगी यहां आ गए है प्रेम की परिभाषा बदलने l प्यार एक ऐसे व्यक्ति को खोजने के बारे में है जो आपको सबसे सरल चीजों के साथ भी हंसाता है और आप जैसे एक ही चीज को प्यार करना और एक साथ करना l

कई साहसिक प्रेमी एक शूट पसंद करते हैं जो उनकी खुद की शैली को दर्शाता है l  यह शूट रॉयल एनफील्ड पर ज्यादातर लद्दाख में होता है जो स्वर्ग जैसा है। थोड़ा पागलपन है लेकिन बहुत मज़ा और उत्साह भरा है । यदि आप उनमें से एक हैं तो आपको अपनी प्री-वेडिंग के लिए इस शूट को अवश्य आजमाना चाहिए। इस खूबसूरत जोड़े की तरह क्लिक करें।

9. फिल्मी सा फोटोशूट

Image Source: CineLove Productions

इस अद्भुत जोड़ी को साथ में पोज़ करते हुए देखकर , हम बस यह पूछना चाहते हैं कि क्या आप प्यार को महसूस कर सकते हैं? क्या आप उन जोड़ों में से एक हैं जिन्हें थोड़ा सा ड्रामा पसंद है l क्या आप भी फ़िल्मी हैं। यदि आप एक रोम-कॉम फिल्मी शूट करना चाहते हैं, तो पहले सही मैचिंग ड्रेस चुनें और फिर रोमांटिक लोकेशन चुनें। मान लीजिए आप एक फिल्म में है और एक हीरो और हीरोइन की तरह पोज़ करना शुरू करते हैं या अपने साथी के साथ एक आधुनिक  शैली में पोज़ देते हैं। अपने फोटोशूट को रोमांटिक और सुरुचिपूर्ण बनाएं।

10. हाथों में हाथ

Image Source: Pre Wedding Dipak Studios

निश्चित रूप से प्यार का एक सुन्दर क्षण। उनका स्नेह निश्चित ही प्रेम का प्रतीक है। और इस तरह का एक शॉट सभी प्यारे जोड़ों को समर्पित है। इस गन्दी दुनिया में सबसे खूबसूरत चीजें देखी या सुनी नहीं जा सकती हैं, लेकिन इसे दिल से महसूस किया जाना चाहिए और यही प्यार है। अपने फोटोशूट को रोमांटिक और प्यारा बनाएं क्योंकि यह प्रत्येक अभिभावक के लिए आपके प्यार का प्रतिबिंब होगा। आप फोटोशूट के जरिए अपना प्यार दिखाएं।

11. प्यार में पागल

Image Source: bongky.capture

ऐसे अनमोल पल इस जोड़े की कहानी में आकर्षण जोड़ते है। क्यों सही कहा न ? जब आप अपनी खुद की कहानी बना सकते हैं, तो आपको एक किताब या फिल्म की ज़रूरत नहीं है। अपनी शादी की कहानी को शूट करें जहां यह सब शुरू हुआ। वास्तविक और यादगार पलों को कैप्चर करें। इस तरह की एक  खूबसूरत लोकेशन में शूटिंग करे । इस जोड़े की तरह जिसने स्थान सियोल को चुना और यह उनके जीवन का सबसे अनमोल क्षण निकला।

12. प्यार के रंग

Image Source: Clicksunlimited Photography

प्यार हवा की तरह होता है, जब वह आपके जीवन में हो तो आप खुशी महसूस करते हैं। सब लाल और गुलाब की पंखुड़ियों के साथ ये किसी सपने सा लगता है । यदि आप परियों से प्यार करते हैं और अपने राजकुमार से आकर्षित हैं, तो इस रोमांटिक प्री-वेडिंग फोटोशूट को चुनें। यह एक पल का जादू है जब वह आपको अपने पूरे जीवन में इस तरह प्यार करने का वादा करता है।

13. लाल दुपट्टा उड़ गया हवा के झोंके से…

Image Source: Divinemethod Photography

प्रेम को केवल प्रेमी ही समझ सकते हैं। उसे फोटोशूट में एक रानी की तरह महसूस करवाये और उसकी आंखों में चमक देखें जो उसकी खूबसूरत आत्मा को दर्शाती है। उसकी तरफ से खड़े हो जाओ और चित्र को सही बनाओ। बॉलीवुड फिल्मों से प्रेरित उड़ते दुपट्टे के इस क्लासिक शॉट को रचे । उसे कहानी में नायिका बनने दो और उसे अपनी बाहों में दौड़ते हुए बुलाओ । चलो, प्यार की हवा में बह चलो l

14. ज़्यादा फिल्मी नहीं यार…..

Image Source: The Photo Lab

प्यार हर चीज में होता है l जब आपके पास अपने प्रियजनों के साथ साझा करने के लिए एक सही बंधन हो तब प्यार हो ही जाता है । अपने सच्चे प्यार को उसके सबसे प्रिय स्थान पर ले जाए और वापस बैठें, हर पल को निहारें। अराजक शहर के जीवन से दूर प्रकृति की सुंदरता के बीच में क्लिक करें। एक स्टाइलिश कपल की तरह पोज़ करें जो फ़िल्मी कपल्स से परे हो ।

15. बाइक प्रेमी

Image Source: Pre wedding Dipak Studios

आप जानते हैं कि आप भाग्यशाली हैं और धन्य हैं जब आप एक इंसान को पा चुके हैं और उसकी खुशी आपके लिए एकमात्र प्राथमिकता बन गई है। आप सुनिश्चित हो जाते हैं कि वह वही खास है जब आप बाइक के लिए आपसी प्यार पाते हैं। तो क्यों न आप अपने फोटोशूट में बाइक के लिए अपने सामान्य प्रेम को शामिल करें। एक स्थान चुनें और एक साथ सवारी करें। अपने प्री-वेडिंग फोटोशूट के माध्यम से बाइक के लिए अपने प्यार को साझा करें।

16. प्यार का बुलबुला

Image Source: Colors For Life

अंत में सिर्फ आपके लिए, आपके प्यार और थोड़े अनमोल पलों के लिए और कुछ मायने नहीं रखता है l जिसकी आपको प्रतीक्षा थी वह पल आ गया है । हमेशा वह पोज बनाएं जो आपको रिश्ते को परिभाषित करता हो। अपना छोटा बुलबुला बनाएं क्योंकि यह निश्चित रूप से सबसे रोमांटिक है। उम्र भर याद रखने के लिए एक जादुई प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए इस स्टाइल को चुनें।

17. प्यार हवा में है

Image Source: My Visual Artistry

प्यार तब होता है जब आप उसकी मुस्कान में धूप देखते हैं। उसे प्यार करें और उसे उठाएं, उसे दिखाएं कि आप प्यार को रोक नहीं सकते हैं।

यह फोटोशूट प्यार और मासूमियत से भरा हुआ है और गाल पर चुम्बन इसे और प्यारा बनाते हैं। यदि आप सभी छोटे-छोटे पलों को कैद करना पसंद करते हैं तो इस शूट को अपनी प्री-वेडिंग के लिए आज़माएँ। अपने फोटोशूट के साथ सभी इश्क-वाला लव का एहसास ले ।

तो ये हैं हमारे कुछ सबसे पसंदीदा विंटर प्री-वेडिंग फोटोशूट आइडियाज। चुनें कि आप अपनी शूटिंग फिल्मी, क्लासिक, बारिश या बर्फ में से कौन सी शैली पसंद करेंगे और शादी के फोटोग्राफर से संपर्क करके अपना वेडिंग एल्बम स्टैंडआउट बना सकते हैं। हमें कमेंट में बताएं कि आपको कौन सा पसंद आया। और अधिक विचारों के लिए Pinterest पर फोलो करना सुनिश्चित करें!

K4 Fashion के साथ जुड़ने के लिए धन्यवाद l

आपने तस्वीर भेजी मैंने देखी ग़ौर से
हर अदा अच्छी , ख़मोशी की अदा अच्छी नहीं

– जलील मानिकपूरी

Exit mobile version